नैनीताल ब्रेकिंग:यूएस की ब्रेस्ट कैंसर हब की डॉक्टर और आशा फाउंडेशन मिलकर आयोजित कर रहे है स्तन कैंसर जागरूकता अभियान,तारीख और स्थान नोट कर लें।

कैंसर एक ऐसी घातक बीमारी है जिसमे समय से इलाज नही मिला तो इंसान की मौत भी हो सकती है। महिलाओं में स्तन कैंसर एक लाईलाज बीमारी के रूप में देखी जाती है लेकिन अगर स्तन कैंसर समय पर जाँच करवा कर पता लगा लिया जाए तो इसका इलाज संभव है। नैनीताल की आशा फाउण्डेशन महिलाओं में होने वाले स्तन कैंसर के लिए कई वर्षों से मुहिम चला रही है।आशा फाउंडेशन द्वारा चलाई जा रही स्तन कैंसर जागरूकता अभियान के तहत अगले दिनो मे लगातार नैनीताल जिले में 5 कार्यक्रम रखे गये है इसमे USA ( अमेरिका से डा0 लोपामुद्रा दास राय (MS.PH.D, MBA ) के भारत आगमन पर अध्यक्ष आशा शर्मा के आग्रह पर खास नैनीताल बुलाया गया है,ताकि भयंकर रूप से फैलती कैंसर जैसी घातक महामारी से हर महिला अवगत हो और खुद को, अपने परिवार को और समाज को बचा सके | 
डा0 द्वारा बताया जाएगा कि स्वय अपनी जाँच कैसे कर सकते हैं? ताकी जो महिलाएं शर्म या किसी अन्य कारणो से खुलकर बाहर नही आ पाती है और इस बिमारी के शिकंजे मे जकड जाती हैं , वो कम से कम खुद थोडा बहुत जानकारी होने पर डा0 के पास निसंकोच जा सके। 
आपको बता दें कि आशा फाउण्डेशन का पिछले कई वर्षों से यही प्रयास रहा है कि महिलाएं जागरूक हो और स्तन कैंसर के खतरे से बच सके,साथ ही युवा पीढ़ी को जागरूक करना आशा फाउंडेशन का प्रमुख प्रयास है।  कुशल डॉक्टर द्वारा ज्यादा से ज्यादा लाभ लेने के लिए 29 नवम्बर को आम्रपाली इंस्टिट्यूट हल्द्वानी मे, 30 नवम्बर को डीएसबी कैम्पस नैनीताल में,और आम नागरीक और शहर के किए शैले हाल नैनीताल क्लब मे 2:30 बजे से जागरूकता क्रार्यक्रम रखा गया है। 1 दिस्मबर को जलाल गाँव मे ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं व पुऱूषो के लिए भी कार्यक्रम है 2 दिस्मबर को 10 बजे Observatory वेधशाला मे कार्यक्रम रखा गया है।
आपको बता दें कि इस मुहिम में आशा फाउंडेशन को यूएस की स्तन कैंसर विशेषज्ञ डॉक्टर लोपमुद्रा दास राय का सहयोग प्राप्त हुआ है,डॉक्टर लोपमुद्रा अमेरिका में अपनी संस्था Breast cancer hub की संस्थापक भी है व समाज सेवा के क्षेत्र में एक प्रसिद्ध नाम है,यूएस की ब्रेस्ट कैंसर हब संस्थाओं का एकमात्र उद्देश्य स्तन कैंसर से बचाव और जागरूकता फैलाना है,लोपमुद्रा अमेरिका के साथ -साथ भारत में भी अपना पूर्ण सहयोग देती हैं, लोपमुद्रा मूलरूप से असम की रहने वाली है। आशा फाउंडेशन की अध्यक्ष आशा शर्मा का कहना है कि नैनीताल व उसके आसपास के क्षेत्रों में उनका पूर्ण सहयोग व लाभ हम उठा सके,इसके लिए हम पूरी कोशिश कर रहे है।
   आशा शर्मा ने कहा किइस मुहिम में डा0 गितिका गंगोला , नीलू एलहन्स ,मुन्नी तिवारी , ईशा साह , सम्भव शर्मा आदि के साथ मिडिया उनकी सबसे बडी ताकत है जो घर -घर इस अभियान को पहुचा रही है।