नैनीताल ब्रेकिंगः आपदा पीड़ितों का हाल जानने नैनीताल के बलियानाले क्षेत्र में पहुंचे केन्द्रीय रक्षा राज्यमंत्री भट्ट, लोगों ने सुनाई आप-बीती

नैनीताल। केन्द्रीय रक्षा एंव पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने सोमवार को प्रातः रईस होटल बलियानाले क्षेत्र में दैवीय आपदा से हुई क्षति का निरीक्षण  कर प्रभावित क्षेत्रवासियों से मुलाकात की व उनकी आप-बीती सुनी। उन्होने प्रभावित परिवारों को जो जाना चाहता है उन्हें दुर्गापुर आवासीयों भवनों में तुरन्त विस्थापित करने के निर्देश मौके पर दिये साथ ही शेष परिवारों को रूसी बाईपास पर हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए पहले से स्वीकृत भूमि पर बसाने हेतु प्रस्ताव बनाने के निर्देश जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल को दिये।
मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि क्षेत्रवासियों की जान बचाना सरकार की प्राथमिकता है इसलिए लोग यही रहने की जिद न करें तुरन्त फैसला लेकर आवासीय भवन दुर्गापुर में शिफ्ट हो जाये उन्हे विद्युत, पानी, स्वास्थ्य व अन्य सुविधायें सरकार द्वारा दी जायेगी। उन्होने कहा कि जो लोग रूसी बाईपास के पास तोक ताकुला में 50 नाली भूमि हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए स्वीकृत है जो वहां जाना चाहते है उन्हे वहां भूमि आवंटित की जायेगी। तब तक जो लोग जीजीआईसी, जीआईसी, प्राथमिक विद्यालय में रह रहे है उनके लिए शौचालय की व्यवस्था की जायेगी साथ ही सरकार द्वारा भोजन आदि व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित की जायेगी। उन्होेने कहा कि जनता की जान माल की सुरक्षा करना हमारा दायित्व है उन्होने प्रभावितों से अपील की वे आये दिन परेशानियो से बचे क्योकि बलियानाला आपदा की दृष्टि से बहुत संवेदनशील आये दिन भू कटाव हो रहा है जियोग्राफिकल सर्वे कराया जा रहा है इसलिए जिद ना करें विस्थापित हो जाये।
आपदा प्रभावितों से अपनी पीडा मंत्री अजय भट्ट को बताते हुए कहा कि उन्हें जीजीआईसी, जीआईसी, प्राथमिक विद्यालय में विस्थापित किया गया है वहां शौचालय, नहाने-धोने में परेशानी हो रही है तथा बच्चे स्कूल जाते है उनके भोजन व्यवस्था हेतु सुबह- रात्रि घर जाना पडता है जिससे उनके बच्चे, बुजुर्गो को परेशानियों का सामना करना पड रहा है इसलिए उन्हें कुछ समय के लिए सुविधाजनक जगह धर्मशाला के कमरों में ठहराने की व्यवस्था की जाये। उन्होने जीआईसी के नीचे जो चार-पॉच टेडे बडे पेड है उन्हे आपदा में कटवाने का अनुरोध भी किया तांकि टेडे पेडों के गिरने से दुर्घटना एंव भू-धसाव से बचा जा सके। 
केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री भट्ट केन्ट दुकानदारो से मिले।दुकानदारों ने अपनी समस्याओ से भट्ट को अवगत कराया।
निरीक्षण दौरान अध्यक्ष नगर पालिका सचिन नेगी, पार्षद रेखा आर्या, सासंद प्रतिनिधी गोपाल रावत, लक्ष्मण खाती, आंनद बिष्ट, मनोज जोशी, अरविन्द पडियार, मोहन पाल, दयाकिशन पोखरिया, मुक्तार, हरीश, ममता, अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन, अधिशासी अभियंता जल संस्थान एस के उपाध्याय, लोनिवि अशोक गुप्ता, सहायक अभियंता विद्युत पयंक पाण्डे, अधिशासी अधिकारी एके वर्मा, पूरन मेहरा, अजय कुमार, बहादुर सिंह,बिक्की राठौर, विरेन्द्र राठौर, उमेश जोशी आदि मौजूद थे।