नैनीताल: नैनी पब्लिक स्कूल में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस! बच्चों ने प्रस्तुत किये देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम, टीचर्स ने बच्चों को सुनाई आज़ादी की कहानी,

स्वतंत्रता दिवस की 75वीं सालगिरह के अवसर पर अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है।  ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत 15 अगस्त के दिन सरोवर नगरी नैनीताल में अनेक कार्यक्रम हुए। इस कड़ी में आज नगर के नैनी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने भी रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। विद्यालय के नन्हे बच्चे हाथों में तिरंगा लेकर इंकलाब जिंदाबाद,वंदे मातरम, भारत माता की जय आदि नारे लगाते हुए तिरंगा यात्रा में शामिल हुए।

आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान हुए एचएन पांडे मेमोरियल चिल्ड्रन फुटबॉल टूर्नामेंट में नैनी पब्लिक स्कूल एक्स सर्विसमेन फेयर प्ले अवार्ड से भी सम्मानित किया गया।


इस अवसर पर प्रधानाचार्य गिरीश सनवाल ने कहा कि नन्हे बच्चों को भी देशभक्ति क्या होती है ये पता होना चाहिये, हमारा देश कब और कैसे आज़ाद हुआ? कितने लोगों ने देश को आज़ाद कराने में जान की कुर्बानी दी ये शुरू से ही बताना जरूरी है। उन्होंने ये भी कहा कि 15 अगस्त भारत के लिए काफी अहम दिन होता है. इस दिन भारत स्वतंत्र हुआ था. देश में इस दिन सब एक जुट होकर सेलिब्रेट करते हैं. इस ख़ास दिन को बच्चों से परिचित कराने के लिए कई तरह कि एक्टिविटीज करावाई गयी,ताकि बच्चों को देश का इतिहास पता चले। आज के दिन बच्चे काफी कुछ सीखते है। बच्चों के साथ इस मौके पर प्रधानाचार्य के अलावा नीमा रावत, पूजा कबडवाल, हेमा साह, पूनम भंडारी ,दीप्ति जोशी इत्यादि शिक्षिकाएं उपस्थित रही।