नैनीताल:रन टू लिव में मची आज़ादी के अमृत महोत्सव की धूम,हर कोई हाथ मे तिरंगा लिए दौड़ते हुए बोला भारत माँ की जय!

देशभर में आजादी के अमृत महोत्सव की 75वीं वर्षगांठ की धूम मची हुई है। हर घर तिरंगा अभियान के तहत नैनीताल में भी  हर जगह खासा जोश देखने को मिल रहा है। इस अवसर पर आज सुबह एसडीएम राहुल साह ने रन टू लिव को हरी झंडी दिखा कर तिरंगा दौड़ का शुभारंभ मल्लीताल पंत पार्क से किया गया। आजादी के अमृत महोत्सव की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर नैनीताल शहर के विभिन्न संस्थाओं व स्कूली बच्चों के साथ नैनीताल घूमने आये पर्यटकों ने तिरंगा दौड़ में प्रतिभाग किया।


रन टू लिव के अध्यक्ष पूर्व ओलंपियन राजेंद्र सिंह रावत व महासचिव/ अंतर्राष्ट्रीय धावक हरीश तिवारी ने तिरंगा दौड़ के माध्यम से जनता को राष्ट्र के गौरव तिरंगा ध्वज का सम्मान करने के लिए जागरूक किया गया तथा आजादी के इस पावन महोत्सव को धूम-धाम से मनाये जाने की अपील की गयी।


इस कार्यक्रम के संयोजक हरीश तिवारी ने मीडिया को बताया कि इस तिरंगा दौड़ में बढ़-चढ़ कर लोंगो ने भाग लिया गया। दौड़ को पंत पार्क से प्रारम्भ कर मॉलरोड होते हुए इंडिया होटल से वापस पंत पार्क पर सम्पन्न हुई।कार्यक्रम का संचालन नवीन पांडे द्वारा किया गया।
रन टू लिव के दौरान एलआईसी के प्रबंधक किशोर गुणवंत, संजय गुप्ता,रवि साह,प्रेम सिंह बिष्ट,धीरेंद्र भाकुनी,भोपाल नयाल,वीरेंद्र साह,बीना रावत, अदिति खुराना,हिमांशु जोशी, सुधीर वर्मा,हरीश नयाल,विनय त्रिपाठी, खुशाल बिष्ट, किशन भाकुनी,ऋषभ जोशी,सागर, पंकज बिष्ट के साथ रामा मोंटेसरी स्कूल के लगभग 50 बच्चों ने भी भाग लिया।