उत्तराखंड:लघु फ़िल्म महोत्सव में दीपक रावत की एनिमेटेड शार्ट फ़िल्म कश्मकश को मिला बेस्ट ज्यूरी अवार्ड!उत्तराखंड की पहली एनिमेटेड फ़िल्म है कश्मकश

Uttarakhand: Deepak Rawat's animated short film Kashmakash got the Best Jury Award at the Short Film Festival! Uttarakhand's first animated film Kashmakash

थियेटर नगरी नैनीताल में पिछले दिनों बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता स्वर्गीय निर्मल पांडे की स्मृति में उनके भाई मिथिलेश पांडे द्वारा लघु फिल्मों का महोत्सव आयोजित किया गया था। इस महोत्सव में सर्वश्रेष्ठ जूरी अवार्ड दीपक रावत की एनिमेशन फ़िल्म कश्मकश को मिला। 


कश्मकश उत्तराखंड में बनी पहली एनिमेटेड फ़िल्म है। फ़िल्म एक व्यक्ति की ज़िंदगी मे आई कश्मकश को दर्शाती है।

उसकी गर्भवती पत्नी लेबर पेन से तड़पती है जिसे वो अस्पताल ले जाता है। देर हो जाने की वजह से   बेटे को जन्म देते ही पत्नी की मृत्यु हो जाती है। नर्स नवजात शिशु को लेकर पति के पास पहुंचती है,जो एक नजर पत्नी के मृत शरीर पर डालता है और दूसरी नजर हाथों में आये नए जीवन की ओर। यही कश्मकश उसके अंदर चलती रहती है कि पत्नी की मौत का दुःख करूँ या बेटे के आने की खुशियां मनाऊं?
इस फ़िल्म को दीपक रावत ने ग्राफिक की मदद से प्रोड्यूस किया है जिसमे उन्होंने कुछ फिल्टर्स का भी प्रयोग किया है।


शार्ट फ़िल्म कश्मकश को MOKHO इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल में स्पेशल मेंशन अवार्ड,ऑडियंस चॉइस अवार्ड,बेस्ट इंडी शार्ट फ़िल्म अवार्ड भी मिल चुका है।

,