उत्तराखंड:पहली बार उत्तराखंड में कटा 3 लाख रुपए का चालान!रोड पर बाइक स्टंट कर Cute Girl Reaction के चक्कर मे यूट्यूब ब्लॉगर पर हुआ मुकदमा दर्ज!रैश ड्राइविंग वालो की अब खैर नहीं

Uttarakhand: For the first time in Uttarakhand, a challan of Rs. 3 lakhs was issued! A case was filed against YouTube blogger for doing a bike stunt on the road, for Cute Girl Reaction!

यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइबर और लाइक्स बढ़ाने के चक्कर मे यूट्यूबर का लड़कियों को डराना और सड़क पर स्टंट करना भारी पड़ गया और नए नियम के तहत पहली बार उत्तराखंड में 3 लाख का जुर्माना भी इसी यूट्यूबर के सिर पड़ गया।


दरअसल बीते दिन ही उत्तराखंड ट्रैफिक पुलिस ने सड़क पर बाइक्स के साथ स्टंट करने वालों के लिए सख्त नियम बनाये थे इन नियमो के तहत उत्तराखंड में स्टंट के शौकीनों से पुलिस तीन लाख बतौर जुर्माना वसूलेगी। इधर नियम बने ही थे कि उधर राजधानी देहरादून में एक यूट्यूबर धनंजय सिंह निवासी कांवली रोड के ऊपर रोड पर बाइक से स्टंट करने लड़कियों को डराने के मामले में पटेलनगर थाने में मुकदमा दर्ज हो गया।


एसपी ट्रैफ़िक अक्षय प्रह्लाद कोंडे ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस पिछले एक हफ्ते से रैश ड्राइविंग करने वाले ब्लॉगर्स और यूट्यूबर पर नजर रखे हुए थी। मंगलवार को इसी कड़ी में यूट्यूब ब्लॉगर धनंजय सिंह को पकड़ा गया उसने अपने यूट्यूब चैनल पर दो वीडियो अपलोड की थी जिसमे कैप्शन के तौर पर लिखा गया था" Cute girl reaction on Kawasaki Z900 और Cute girl market reaction "
वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि बाइक पर सवार धनंजय सड़क पर लड़कियों के सामने स्टंट कर रहा है और लड़कियां एकदम इस स्टंट को देखकर सहम सी गयी है।


एसपी ने बताया कि आरोपित यू-ट्यूब पर छाने के लिए कहीं पर भी स्टंट करने लगता है। जैसे ही बाइक लड़कियों के सामने पहुंचती, वहां पर तेज एक्सीलेटर देकर उन्हें परेशान कर रहा था। यूट्यूब चैनल के सब्सक्राइबर और लाइक्स बढ़ाने के लिए लड़कियों को वस्तु की तरह देखा जा रहा था इसीलिए इस मामले यूट्यूब ब्लॉगर के ऊपर बहुत सख्त धाराओं को लगाया है पहली बार उत्तराखंड में आईपीसी की इन सख्त धाराओं को मोटर व्हीकल एक्ट में लगाई गई है। उन्होंने ये भी कहा कि बाइक और गाड़ियों की तेज़ आवाज़ कर लड़कियों का ध्यान आकर्षित करना उनको डराना और फिर उसकी वीडियो बनाकर स्लो मोशन में दिखाना गलत है,उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में ऐसी हरकत कोई भी ब्लॉगर करता पाया गया तो उसके खिलाफ इसी तरह सख्त कार्यवाही की जायेगी।


इन धाराओं में हुआ मुकदमा दर्ज

एसपी अक्षय कोंडे ने बताया कि यातायात पुलिस की ओर से स्टंट दिखाने वाले व्यक्ति के खिलाफ पहली बार कार्रवाई की गई है। आरोपित के विरुद्ध आइपीसी 177 (झूठी जानकारी देना), आइपीसी 290 (सार्वजनिक स्थान पर उपद्रव), आइपीसी 509 (महिला का अनादर करना), आइपीसी 283 (लोक मार्ग पर बाधा पैदा करना) के तहत कार्रवाई की गई है।