ये कैसी सजा? रस्सी से बांधे नाबालिगों के हाथ पैर, पिकअप वाहन से घसीटा, जमकर लगाई पिटाई! सब्जी मंडी में सब्जियों के वाहन खाली करवाने वाले बच्चों पर लगाया चोरी का इल्जाम

What kind of punishment? Minors tied with rope, dragged by pickup vehicle, beaten up fiercely

MP I इंदौर से मानवीय संवेदनाओं के9 झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। यहां की चोइथराम सब्जी मंडी में नाबालिग लड़को को चोरी के इल्जाम में रस्सी से बांधकर पिकअप वाहन से घसीटते हुए ले जाया गया। 

मामले के मुताबिक एक नाबालिग चोइथराम सब्जी मंडी में गाड़ी खाली करने (हम्माली) करने का काम करता है। दूसरा आलू-प्याज बीनने का काम करता है। लोगों ने उन पर चोरी का आरोप लगाया और रस्सी से बांध कर वाहन से घसीट दिया। पुलिस ने एक आरोपित सुनील वर्मा पर तो केस दर्ज कर लिया है।

राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र स्थित चोइथराम सब्जी मंडी में शुक्रवार को अहीरखेड़ी (मल्टी) निवासी 13 और 17 वर्षीय बच्चों के साथ यह घटना हुई थी। गेट नंबर-2 के समीप दोनों बच्चों को काटकूट (बड़वाह) निवासी अजय, शांतिलाल और सुनील वर्मा आदि ने चोर समझ कर पकड़ लिया। उनसे 10 हजार रुपये मांगे और जमकर पीटा। बाद में दोनों को रस्सी से बांध कर पिकअप वाहन से घसीटते हुए ले गए। इस मामले में पुलिस ने सुनील वर्मा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। बच्चों ने बयान में बताया कि एक हम्माली (17 वर्षीय) और दूसरा आलू प्याज बीनने (13 वर्षीय) का काम करता है। उन पर चोरी का इल्जाम लगा कर इतना पीटा की बेहोश हो गए।

10 हजार रुपये चुराने पर हुआ बवाल :

काटूकूट निवासी अजय पुत्र महेश वर्मा के मुताबिक, वह सब्जी (आलू-प्याज) लेने आया था। रात में मयंक वर्मा की गाड़ी (पिकअप) में बैठा था। झपकी लगने पर किसी ने 10 हजार रुपये चुरा लिए। रात तीन बजे करीब दोबारा एक बच्चा चोरी की नीयत से आया, लेकिन नजर पड़ने पर भाग गया। सुबह पुन: तीसरी बार आया तो हमने पकड़ लिया।उससे रुपये मांगे तो नहीं बताए। जेब से नशे की सामग्री मिली। लोगों ने कहा कि ये मंडी में चोरी करते हैं। दिसंबर में भी मेरे साथ घटना हो चुकी है। गाड़ी में सब्जियों की पोटली बांधने की रस्सी पड़ी थी। गुस्से में उन्हें बांध दिया। तभी किसी ने थोड़ी दूर गाड़ी बढ़ा दी। हालांकि, कुछ देर में पुलिसकर्मी आ गए और दोनों को थाने लेकर चले गए।सुनील ने चोरी का आवेदन दिया और गाड़ी लेकर काटकूट चला गया।