वाह क्या बात है! सिल्वर मेडल जीतने के बाद चानू मीराबाई ने जताई थी अपनी इच्छा और इस कम्पनी ने जीवन भर उस इच्छा को पूरा करने का किया वादा

खेलो के महाकुंभ की 23 जुलाई से जापान में टोक्यो ओलंपिक का शानदार आगाज हुआ पहले दिन भारत को कोई सफलता नहीं मिली, लेकिन शनिवार को टोक्यो ओलंपिक में भारत ने पहला सिल्वर मेडल अपने नाम किया। वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने भारत का खाता टोक्यो ओलंपिक में खोल दिया जिसके बाद पूरे भारत से लोगो ने चानू को बधाई संदेश देने शुरू कर दिए।भारत की बेटी ने लंबे अरसे बाद आखिरकार सिल्वर मेडल जीत कर भारत का नाम रौशन जो किया था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर कई दिग्गज नेताओं ने मीराबाई चानू को बधाई दी,क्या आपको मालूम है कि देश को गौरवान्वित करने वाली मीराबाई चानू ने जीत के बाद एक इंटरव्यू में पिज्जा खाने की इच्छा जाहिर की थी। मीराबाई चानू ओलंपिक की तैयारियों के कारण खाने-पीने पर खासा ध्यान रख रही थी। इस दौरान उन्होंने सलाद और सादे खाने पर ही ज़्यादा जोर दिया था।चानू मीराबाई की ये ख्वाहिश सुनकर बहुराष्ट्रीय कंपनी डोमिनोज ने एक खास गिफ्ट चानू को ज़िन्दगी भर देने का फैसला किया है जी हां बहुराष्ट्रीय पिज्जा कंपनी डॉमिनोज इंडिया ने मीराबाई चानू को जीवनभर फ्री पिज्जा देने का एलान किया है,अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए डॉमिनोज ने इस बात की जानकारी शेयर की।दरअसल, डॉमिनोज का यह ट्वीट एक यूजर्स के जवाब में आया था।


डॉमिनोज ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘उन्होंने कहा और हमने इसे सुन लिया,हम कभी नहीं चाहते कि मीराबाई चानू को पिज्जा खाने के लिए वेट करना पड़े,इसलिए हम उन्हें जीवन भर के लिए मुफ़्त डॉमिनोज पिज्जा दे रहे हैं।’ कंपनी के इस फैसले की सरहाना हर तरफ की जा रही है।


आपको बता दें कि मीराबाई से पहले साल 2000 में सिडनी ओलंपिक में कर्णम मल्लेश्वरी ने वेटलिफ्टिंग में देश के लिए कांस्य पदक जीता था, इसके 21 साल बाद अब मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल दिलाकर देश का नाम रौशन किया है।